देश दुनिया

सोसाइटी के ही लिफ्ट में कुत्ते ने 6 साल के बच्चे को काटा घटना का वीडियो हुआ रिकॉर्ड तेजी से हो रहा वायरल…

लोग आजकल डॉग्स को पालना फैशन मारने लगे सुरक्षा के साथ-साथ शौक से भी लोग घर में कुत्ते पाल रहे हैं । लेकिन सिर्फ कुत्ते पालने तक ही उनके जिम्मेदारी नहीं उन्हें सही रूप में ट्रेन करना भी उनकी जिम्मेदारी होती है नहीं तो इसका खामियाजा बड़ा हो सकता है जैसे कि ग्रेटर नोएडा में देखा गया । ग्रेटर नोएडा वेस्ट की लॉ रेजिडेंसिया सोसाइटी की लिफ्ट में 6 साल के मासूम बच्चे को कुत्ते ने काट लिया था. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने डॉग ऑनर पर 10 हजार का जुर्माना लगाया है. साथ ही पीड़ित बच्चे के इलाज का पूरा खर्च उठाने का भी आदेश दिया. इस घटना में बच्चे के हाथ में चोट आई थी जिसके बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया था. यह घटना मंगलवार दोपहर 3 हुई थी जब बच्चा अपनी मां के साथ स्कूल से घर आ रहा था. कुत्ते के अचानाक इस हमले से बच्चा अब तक सहमा हुआ है.

 

बच्चे की मां प्रियमवदा ने बताया कि वह 15 वें फ्लोर पर रहती हैं. वह बच्चे को स्कूल से लेकर लौट रही थी. उन्होंने बताया कि वह डॉग ऑनर को वो पहले से ही जानती हैं इसलिए उन्होंने उनके डॉग को लिफ्ट में आने दिया. इस दौरान डॉग ऑनर ने उन्हें यह आश्वासन भी दिया था कि घबराइए मत यह नहीं काटेगा. लेकिन जैसे ही वो अपने बच्चे साथ लिफ्ट में आई कुत्ते ने उनके बच्चे पर हमला कर दिया. कुत्ते के काटने की यह घटना लिफ्ट में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई थी.

 

इसके अलावा बच्चे के माता- पिता ने बताया कि डॉग ऑनर ने उनके घर आकर माफी मांगी. पीड़ित परिवार ने इस मामले की पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है. बच्चे के पिता शिवम का कहना है कि यह नियम बनाना चाहिए कि अगर कोई डॉग को रखना चाहता है तो उसे प्रॉपर ट्रेनिंग देनी होगी. इस तहर के हादसे लगातार हो रहे हैं.

 

 

 

AOA के मेंबर का कहना है कि सोसाइटी में डॉग को लेकर परेशानियां लगातार बढ़ती जा रही है अगर आप डॉग ऑनर से शिकायत करते हैं या फिर ऐसे लोग जो स्ट्रीट डॉग को खाना खिलाते हैं उन्हें मना करते हैं तो वो लोग मेनका गांधी और दूसरी संस्थाओं की धमकी देते हैं. AOA के मेंबर अमित झा कहते हैं कि अगर जल्द ही अथॉरिटी ने ऐसी घटनाओं पर कोई बड़ा एक्शन नहीं लिया रेसिडेंट बड़े आंदोलन की योजना भी बना सकते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button