देश दुनिया

खतरनाक साबित हो रहा है पिटबुल डॉग गाजियाबाद में फिर से एक बच्ची को काटकर किया घायल…

लोग आजकल डॉग अपने घर में सुरक्षा के लिए भी रखते हैं और एक प्रकार से यह पैशन भी बन चुका है। लेकिन आए दिन पिटबुल डॉग के आतंक कि खबरें सामने आती रहती है जी हां वही पिटबुल डॉग जो देखने में काफी आक्रमक होते हैं और कहा जाता है कि इनके जबड़े जो होते हैं वह काफी मजबूत होते हैं एक बार यह किसी को अगर पकड़ ले तो आसानी से उसका पीछा नहीं छोड़ते । कई देशों ने तो इस डॉग पर प्रतिबंध भी लगा दिया है पर भारत में या डॉग प्रतिबंधित नहीं है और काफी लोग जो है सबसे से पालते हैं । लेकिन गाजियाबाद से फिर से एक ऐसी घटना सामने आई है जहां पिटबुल डॉग का आतंक सामने आया है ।

 

कहां की है घटना…

 

दिल्ली से सटे यूपी के गाजियाबाद में एक बार फिर पिटबुल कुत्ते का आतंक देखने को मिला है. ताजा मामला इंदिरापुरम के सिविटेक सोसाइटी का है जहां एक पिटबुल कुत्ते ने 11 साल की बच्ची पर हमला कर दिया है जिसमें वो लहूलुहान हो गई. बच्ची को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा.

 

बता दें कि पिटबुल डॉग द्वारा काटे जाने के कई मामले गाजियाबाद में बीते कुछ दिनों में सामने आ चुके हैं. जानकारी के मुताबिक राम्प्रस्था ग्रीन कैम्पस की सिविटेक सोसायटी में बीते बुधवार की शाम को 11 साल की बच्ची तनिष्का खेल रही थी और इसी दौरान कुत्ते ने उस पर हमला कर दिया.

 

तनिष्का को पिटबुल कुत्ते ने दोनों पैरों में काट लिया. बच्ची अपने पालतू पेट्स को घुमाने नीचे उतरकर सोसायटी कैंपस में पहुंची थी जहां घूम रहे पिटबुल ने बच्ची पर हमला कर दिया. बच्ची की मां के अनुसार पिटबुल उसके मालिक की लापरवाही की वजह फ्लैट से बाहर आ गया था.

 

 

बच्ची का चल रहा है उपचार..

 

घटना के बाद बच्ची को उपचार के लिए मैक्स अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के बाद उसे अस्पताल से छुट्टी मिल गई. बच्ची के दोनों पैरों में पिटबुल ने काटा हैं और बच्ची के पैर पर कुत्ते के काटने के निशान भी हैं.

 

पीड़ित बच्ची छठी कक्षा की छात्रा है और घटना के बाद से बहुत डरी हुई है. वहीं इस घटना से सोसाइटी के लोग भी घबराए हुए हैं. घटना को लेकर बच्ची के परिवार में काफी नाराजगी है. उनका कहना है कि सोसाइटी में पिटबुल जैसे कुत्ते नहीं पालने चाहिए.

 

वहीं पीड़ित बच्ची के परिवार ने घटना की शिकायत स्थानीय पुलिस से की है जिसके बाद केस दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. बता दें कि अभी हाल ही में पिटबुल कुत्ते ने लखनऊ में एक बुजुर्ग महिला की जान ले ली थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button