शिक्षा

Bihar Viral Boy Sonu का सपना होगा साकार, जानिए एलेन एकेडमी कोटा में कैसी चल रही है उनकी पढ़ाई..देखें VIDEO

Sonu Allen बिहार के नालंदा जिले के 11 वर्षीय लड़के सोनू कुमार, जिन्होंने दो महीने पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अपनी शिकायत व्यक्त करने के बाद सुर्खियां बटोरीं थीं, उन्हें आखिरकार राजस्थान के कोटा में एलन करियर इंस्टीट्यूट में एडमिशन कराया गया। इसी बीच सोनू का एलन कोटा इंस्टीट्यूट से एक विडियो सामने आया है।

इस विडियो में बाकी बच्चों के साथ वह भी क्लास में बैठे अपनी पढाई की बात करते नज़र आ रहे हैं। सोनू अपने टीचर के पढ़ाने के तरीके को लेकर भी बात कर रहे हैं कि किस तरह से उन्हें वहां पढ़ाया जाता है। फिजिक्स विषय के बारे में सोनू कहते दिख रहे हैं कि उन्हें उनके टीजर ने कैसे समझाया था। वो कह रहे हैं कि मोशन चैप्टर मुझे काफ़ी अच्छे से समझ आया उन्होंने हिंदी में काफ़ी मजेदार  तरीके से बताया है। मैं अब कभी नहीं भूलूंगा। काफ़ी जोश में सोनू कहते हैं कि अगर मैथ्स के टेस्ट हुए तो मैं 100में 100 लाऊंगा। साथ ही वे कहते हैं कि मुझे बेसब्री से अपने सर के एक्सप्रेशन का इंतज़ार है।

 

मालुम हो कि 11 वर्षीय सोनू 14 मई को नालंदा जिले के कल्याण बीघा में आयोजित एक सार्वजनिक बातचीत में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सामने अपनी शिकायतों को रखा। सोनू ने तब सीएम को दृढ़ता से कहा था कि वह अच्छी शिक्षा हासिल करना चाहते हैं और उनसे आग्रह किया कि सैनिक स्कूल, तिलैया, या सिमुलतला आवासीय विद्यालय में उसका पदाखिला करा दें ताकि वह अपने सपने को साकार कर सके।

 

सोनू कुमार को तब आश्वासन दिया गया था कि उनकी इच्छाओं का ध्यान रखा जाएगा। अधिकारियों से कहा गया कि वे छात्र की शिकायतों का समाधान करें। बिहार के मुख्यमंत्री के साथ उनकी बातचीत का विडियो भी वायरल हुआ जिसके बाद राजद नेता तेज प्रताप यादव, जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव और बॉलीवुड स्टार सोनू सूद सहित अन्य लोग गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त करने में सोनू की मदद के लिए आगे आए।

 

 

सोनू कुमार के लिए कई प्रस्तावों के बीच उनके दो चाचाओं ने उन्हें सुझाव दिया कि कोटा में एलन कोचिंग संस्थान आईएएस अधिकारी बनने के उनका लक्ष्य को आगे बढ़ाने के लिए सही साबित होगा। इसलिए सोनू को वहां एडमिशन कराया गया। एक वीडियो के जरिए सोनू ने कहा था कि मेरे पास पचास ऑप्शन थे और उनमें से एलन सबसे अच्छा मेरे चाचा ने सुझाव दिया कि एलन सबसे अच्छा प्रस्ताव होगा और इसके बाद मेरा कोटा स्थित संस्थान में दाखिला कराया गया।

Aman Kumar Jha

Founder & CEO 👉 ( Namaste Media ) Digitel Marketer | Young Entrepreneur | Web Developer | Blogger | Content Creator

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button