All Newsमनोरंजन

असली नाम से दाउद इब्राहिम से मिली धमकी तक, जानें राजू श्रीवास्तव के बारे में..!

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava)दिल का दौरा पड़ने के बाद से ही अस्पताल में हैं और उनकी तबीयत को लेकर अलग अलग खबरें सामने आ रही हैं। बीते दिन सुनील पाल ने कहा था कि राजू का ब्रेन डेड हो गया है और उनकी सिर्फ सांस चल रही है। हालांकि अब राजू श्रीवास्तव के मैनेजर का कहना है कि उनका ब्रेन डेड नहीं हुआ है, हालांकि उनकी तबीयत में बहुत सुधार नहीं है। राजू श्रीवास्तव के सेलेब्स दोस्त उनके बारे में सोशल मीडिया पर अपडेट्स दे रहे हैं। वहीं फैन्स भी राजू के लिए प्रार्थना कर रहे हैं और कॉमेडियन के बारे में अधिक से अधिक जानना चाह रहे हैं। ऐसे में हम आपको इस रिपोर्ट में कुछ किस्से बताते हैं।

फाइल फोटो – राजू श्रीवास्तव 

राजू श्रीवास्तव की खास बातें…

– राजू श्रीवास्तव, उत्तर प्रदेश के कानपुर के रहने वाले हैं और उनका असली नाम सत्य प्रकाश श्रीवास्तव है, हालांकि इस बारे में काफी कम लोग जानते हैं।
– राजू श्रीवास्तव के पिता रमेश चंद्र श्रीवास्तव एक कवि थे, जिन्हें लो बलई काका के नाम से जानते थे।
– राजू श्रीवास्तव बचपन से ही एक अच्छे मिमिक आर्टिस्ट रहे हैं, और उन्होंने कम उम्र में ही तय कर लिया था कि वो कॉमेडियन बनना चाहते हैं। राजू को कॉमेडी के साथ ही एक्टिंग का भी शौक है।
– राजू श्रीवास्तव ने अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित की फिल्म तेजाब से बॉलीवुड डेब्यू किया था।
– अपनी बेतरीन कॉमेडी और परफेक्ट टाइमिंग्स के चलते एक वक्त पर राजू श्रीवास्तव भारत के सबसे अधिक कमाई वाले कॉमेडियन थे।
– राजू श्रीवास्तव ने शेखर सुमन के टीवी शो देख भाई देख (1994) में कैमियो भी किया था।
– यही नहीं राजू श्रीवास्तव, मुकेश खन्ना के सुपरहीरो शो शक्तिमान में भी एक्टिंग कर चुके हैं।
– बता दें कि राजू श्रीवास्तव ने कुछ हिट बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है, जिस में बाजीगर, मैंने प्यार किया और मैं प्रेम की दीवानी हूं शामिल है।
– साल 2013 में राजू श्रीवास्तव ने डांस रिएलिटी शो नच बलिए 6 में परफॉर्म किया था।

दाऊद से मिली थी धमकी

बता दें कि एक बार राजू को दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) पर चुटकुला सुनाने की वजह से धमकी भी मिली थी। साल 2010 में राजू ने दाऊद पर कुछ जोक्स सुनाए थे जो तेजी से वायरल हुए थे, ऐसे में जब उनके क्लिप्स वायरल हुए तो पाकिस्तान से उन्हें जान से मारने की धमकी दी जाने लगी। सिर्फ राजू ही नहीं बल्कि उनके परिवार को भी धमकी दी जा रही थी। हालांकि राजू इससे डरे नहीं थे, लेकिन जब उनके सेक्रेटरी राजेश शर्मा को भी धमकी मिलने लगी तो उन्होंने पुलिस सिक्योरिटी ली थी।

राजू के ब्रेन नर्व्स में स्वैलिंग..

राजू श्रीवास्तव के मैनेजर ने न्यूज18 के साथ बातचीत में कहा, ‘बुधवार को रात 2 बजे डॉक्टरों ने हमें बताया कि उनकी हेल्थ काफी क्रिटिकल है लेकिन तब से लेकर अभी तक 16 घंटे गुजर चुके हैं और डॉक्टर लगातार अपने ट्रीटमेंट पर काम कर रहे हैं।’ मालूम हो कि TOI के साथ बातचीत में राजू श्रीवास्तव की पत्नी शिखा ने भी अब उनकी हालत में सुधार और स्थिति को स्टेबल बताया है। राजू श्रीवास्तव के मैनेजर ने उनके ब्रेन डेड होने की खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘ऐसा कुछ भी नहीं है। वह बेहोश हैं। उनकी ब्रेन नर्व्स में स्वैलिंग थी। कुछ दवाओं को वह रिस्पॉन्ड नहीं कर रहे थे। फिर उन्हें कुछ इंजेक्शन दिए गए जिनकी वजह से उनकी ब्रेन नर्व्स में स्वैलिंग आ गई। डॉक्टर इन दिक्कतों का इलाज कर रहे हैं।’

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button