झारखंड की खबरे

झारखण्ड को मिलेगा 2 और एयरपोर्ट।प्रधानमंत्री का एलान

आज देवघर में देवघर एयरपोर्ट के उद्धघाटन के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि हवाई अड्डा आर्थिक विकास का एक राह हैं।जिसके माध्यम से अब देवघर का विकास होगा। उन्होंने कहा कि 401 करोड़ और 654 एकड़ क्षेत्र में देवघर का हवाई अड्डा फैला हुआ है।
देवघर हवाई अड्डे की छमता 5 लाख यात्रियों का सलाना हैं।

देवघर से अभी कोलकाता के लिए फ्लाइट शुरू हुई है बहुत ही जल्द देवघर को रांची पटना और दिल्ली के साथ भी जोड़ा जाएगा। अब तक झारखंड में जहां सिर्फ एक हवाई अड्डे थे। वही देवघर को शुरू होने के बाद 2 हो जाएगा। वही बहुत जल्द देवघर के अलावे 2 और हवाई अड्डे झारखण्ड को मिलने वाले हैं। जो बोकारो और दुमका के रूप में होगा।

 


दुमका और बोकारो में भी तेजी से काम चल रहा है।

 

प्रधानमंत्री ने बताया कि उड़ान के क्षेत्र में पिछले 8 सालों में सरकार ने कई काम किए हैं। उन्होंने कहा कि हवाई चप्पल वाले को हवाई जहाज तक का सफर तय कराने में सरकार ने काम की है।

प्रधानमंत्री ने राज्य के विकास पर बात करते हुए कहा कि राज्य से ही राष्ट्र का विकास होगा और पिछले 8 वर्षों से सरकार उसी ओर काम कर रही है।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज से 4 वर्ष पहले उन्हें मौका मिला था कि वह देवघर एयरपोर्ट का शिलान्यास करें पर कोरोनावायरस कारण देवघर एयरपोर्ट के शिलान्यास पर नही आ पाए थे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार द्वारा चलाए जा रहे उड़ान योजना के तहत 70 से अधिक जगहों को हवाई मार्ग से जोड़ा गया हैं। योजना के तहत एक करोड़ यात्रियों ने कम से कम मूल्य पर यात्रा की है और कई ने तो पहली बार एयरपोर्ट का सफर भी तय किया हैं।।

 

प्रधानमंत्री ने कहा कि झारखंड को और 2 एयरपोर्ट बोकारो और दुमका के रूप में मिलेगा जिस पर काम तेजी से चल रहा है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button