झारखंड की खबरे

द्रौपदी मुर्मू के समर्थन में JMM शिबू सोरेन ने किया ऐलान ..किस ओर जाएगी राजनीति !

राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Elections) को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. ऐसे में सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) इस बार द्रौपदी मुर्मू को समर्थन करेगा. इसका ऐलान भी हो गया है. इसका फैसला पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन ने किया है. इसके साथ ही पार्टी के सभी विधायकों और सांसदों को भी निर्देशित कर दिया गया है कि द्रौपदी मुर्मू के पक्ष में ही मतदान करें. जारी पत्र में कहा गया है कि आगामी राष्ट्रपति चुनाव में झारखंड की पूर्व राज्यपाल और आदिवासी महिला द्रौपदी मुर्मू उम्मीदवार है. आजादी के बाद पहली बार किसी आदिवासी महिला को राष्ट्रपति बनने का गौरव प्राप्त होने वाला है. साथ ही कहा कि द्रौपदी मुर्मू के पक्ष में मतदान करें.

18 को मतदान और 21 को नतीजे

देश में नए राष्ट्रपति के चुनाव के लिए 18 जुलाई को मतदान की प्रक्रिया आयोजित की जाएगी. चुनाव आयोग की तरफ से घोषित कार्यक्रम के अनुसार, अगर नाम वापिस लेने की आखिरी तारीख बीत जाने के बाद राष्ट्रपति पद के लिए एक से अधिक उम्मीदवार होते हैं तो ऐसी स्थिति में 18 जुलाई को मतदान की प्रक्रिया आयोजित की जाएगी. वहीं, 21 जुलाई को मतगणना की प्रक्रिया पूरी होगी. इस तरह 21 जुलाई को देश को नए राष्ट्रपति मिल जाएंगे.

jmm letter pad

मुर्मू को मिला जेएमएम विधायकों का समर्थन

जेएमएम सुप्रीमो ने लेटर जारी कर विधायकों और सांसदों को साफ निर्देशित किया है कि राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करते हुए उनके पक्ष में मतदान करें. ऐसे में झारखंड मुर्मू के फुल सपोर्ट में है.

Aman Kumar Jha

Founder & CEO 👉 ( Namaste Media ) Digitel Marketer | Young Entrepreneur | Web Developer | Blogger | Content Creator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button