झारखंड की खबरे

झारखंड के एक यूनिवर्सिटी में छात्रा के एडमिट कार्ड में छपी ऐश्वर्या राय की फोटो…

बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय की बड़ी लापरवाही छात्रा के परीक्षा एडमिट कार्ड में छात्रा की तस्वीर की जगह अभिनेत्री ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन हस्ताक्षरयुक्त एडमिट कार्ड जारी किया ।

 

क्या है पूरा मामला….

 

1994 में मिस वर्ल्‍ड का खिताब जीतने वाली मशहूर अभिनेत्री ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन ने अपनी खूबसूरती और अदाओं से जाने कितनों को अपना दीवाना बनाया होगा लेकिन अब इस लिस्‍ट में धनबाद की यूनिवर्सिटी बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय का भी नाम शुमार हो गया। विश्‍वविद्यालय की दीवानगी का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि मंगलवार से शुरू होने वाले पीजी सेमेस्टर.2 की परीक्षा में फिल्म अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्‍चन को अपना स्‍टूडेंट बना लिया। अब जिस छात्रा के एडमिट कार्ड पर यूनिवर्सिटी ने ऐश की फोटो छपी है वह अपना माथा पीट रही।

 

 

विश्वविद्यालय एडमिट कार्ड भी ऑनलाइन जारी किए जा रहे हैं। रविवार को पीजी अर्थशास्त्र की छात्रा काजल ने साइबर कैफे से अपना एडमिट कार्ड निकाला। एडमिट कार्ड देखते ही वह हैरान रह गई। उस पर छात्रा के नाम और अन्य सभी डिटेल्स हैं पर तस्वीर और हस्ताक्षर फिल्म अभिनेत्री ऐश्वर्या राय के हैं। उसने दोबारा खुद के भरे गए आवेदन फार्म को ऑनलाइन देखा और उसका भी प्रिंट आउट निकाला। आवेदन फॉर्म में भी ऐश्वर्या की तस्वीर और हस्ताक्षर है। हालांकि एडमिट कार्ड और परीक्षा फॉर्म में लगी ऐश्‍वर्या राय की तस्वीरें अलग.अलग हैं। अब छात्रा इसे लेकर परेशान है कि कहीं उसे परीक्षा में सम्मिलित होने से रोका तो नहीं जाएगा।

 

 

यह कारनामा विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग का है। परीक्षा विभाग से जारी पीजी के एडमिट कार्ड में एक छात्रा को ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन की तस्वीर और हस्ताक्षरयुक्त एडमिट कार्ड जारी हुआ है। एडमिट कार्ड में ऐश का फोटो देख छात्रा हैरान है। आज छात्रा विश्वविद्यालय में अपना आपत्ति दर्ज कटाया है वही इस मामले की पड़ताल शुरू हो गई है होगी। हालांकि विश्‍वविद्यालय इसे तकनीकी गड़बड़ी मान रहा है। वही छात्रा काजल विश्वविद्यालय से गुहार लगा रही है छात्रा का कहना है की कल से परीक्षा शुरू हो रही है ऐसे में एडमिट कार्ड में आ रही समस्या के कारन कैसे परीक्षा में शामिल होंगे जब साइबर कैफे से फोम भरते समय सब कुछ ठीक अब एडमिट कार्ड में किसी दूसरे का फोटो है तो परीक्षा नियंत्रक की गलती इधर बीबीएमकेयू के के कुलपति डॉ शुकदेव भोई ने कहा कि तकनीकी कारणों से एडमिट कार्ड में गड़बड़ी की संभावना है। इसकी जांच के लिए तुरंत परीक्षा नियंतक के कर्मियों से जांच करने का आदेश दिया है साथ छात्रा को किसी तरह परीक्षा में बैठने से नहीं रोके इसके लिए कर्मियों तुरत छात्रा की समस्या को निदान करने आदेश दिया है साथ ही कहा किसी छात्रा किसी छात्र के माध्यम से फोम को भरा है वही आजसू छात्र संघ के अध्यक्ष विशाल महतो ने कहा की आज छात्रा के माध्यम से जानकारी मिली है जब इसकी जांच विश्वविद्यालय के वेबसाइट पर देखा छात्रा के तस्वीर की जगह ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन की तस्वीर और हस्ताक्षरयुक्त एडमिट कार्ड जारी हुआ है। उसके बाद फिर से सर्च करने पर वही एडमिट कार्ड हैं मगर ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन की दूसरी तस्वीर एडमिट कार्ड पर है कही न कही ये विश्वविद्यालय की गलती है या फिर विश्वविद्यालय वेबसाइट हैक किया गया है इसकी जांच होनी चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button