71 हजार युवाओं को सौंपेंगे PM Modi नियुक्ति पत्र | 22 नवंबर को पुरे देश भर में रोजगार मेला

झारखंड के रांची और हजारीबाग समेत देशभर के 45 जगहों पर मंगलवार (22 नवंबर, 2022) को दूसरा रोजगार मेला का आयोजन हो रहा है.

Rozgar Mela 2022: राँची और हजारीबाग समेत देश के 45 अन्य जगहों पर 22 नवंबर, 2022 को रोजगार मेला का आयोजन किया जायेगा इस रोजगार मेला के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) देश भर के करीब 71 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे. इस मौके पर पीएम मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से युवाओं को संबोधित भी करेंगे. इस आयोजन के लिए गृह मंत्रालय नोडल मंत्रालय है.

राेजगार मेला के द्वारा युवाओं को रोजगार का नए अवसर मिलेंगे 

राेजगार मेला युवाओं को रोजगार का अवसर प्रदान करने के लिए प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने में एक महत्वपूर्ण कदम है. इसके तहत युवाओं को उनके सशक्तीकरण और राष्ट्रीय विकास में सीधी भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेगा. बता दें कि पीएम मोदी ने इससे पहले अक्टूबर महीने में रोजगार मेला की शुरुआत की थी. इस मेला में 75,000 नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र सौंपे गये थे. यह दूसरा रोजगार मेला है.

किन किन लोगो को मिलेगा नियुक्ति पत्र 

पहले रोजगार मेले में जिन श्रेणियों में युवाओं को नियुक्ति दी गई थी, उनके अतिरिक्त इस बार के रोजगार मेले में शिक्षक, प्रोफेसर, नर्स, नर्सिंग अधिकारी, चिकित्सक, फार्मासिस्ट, रेडियाग्राफर और अन्य तकनीकि और पैरा मेडिकल पदों पर भी नियुक्ति की जाएगी. वहीं, इस बार काफी संख्या में केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा विभिन्न केंद्रीय बलों CRPF, CISF, BSF द्वारा सफल युवा आवेदकों को नियुक्ति पत्र वितरित किया जाएगा.

 

Exit mobile version