झारखंड की खबरे

झारखंड के दुमका में फिर से दोहराया पेट्रोल कांड पीड़िता की मौत…

झारखंड में दुमका इन दिनों क्राइम का सेंटर बना हुआ है और खास करके पेट्रोल कांड जो है वह दुमका में फिर से एक बार देखने को मिली है । फिर से एक बार दुमका में एकतरफा प्यार बना एक युवती के मौत का कारण पेट्रोल छिड़ककर जलाकर मारने का किया प्रयास युवती की मौत ।झारखंड के दुमका में एक बार फिर एकतरफा प्यार में जिंदा जलाकर मारने का मामला सामने आया है । दरअसल, जरमुंडी थाना इलाके भालकी पंचायत के भरतपुर गांव में मारुति कुमारी नाम की लड़की को उसके शादीशुदा प्रेमी राजेश राउत ने बीती रात पेट्रोल डालकर जला दिया था । युवती को गंभीर हालत में दुमका से रांची स्थित रिम्स में भर्ती किया गया था । जहां इलाज के दौरान युवती की मौत हो गई. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. सिरफिरे प्रेमी ने मारुति पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी थी ।

 

जानकारी के मुताबिक युवती 80 फीसदी तक झुलस गई थी । उसे इलाज के लिए पहले फूलो झानो मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया । जहां उसकी नाजुक हालत को देखते हुए रांची के रिम्स रेफर कर दिया गया है । लेकिन युवती ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया ।

 

घायल हालत में युवती ने अपने बयान में पुलिस को बताया था कि उसने आरोपी से शादी से इनकार कर दिया था । जिससे नाराज होकर सिरफिरे युवक ने पेट्रोल डालकर उसे जिंदा जला दिया । इस घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गया था । लेकिन पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है ।

 

दोनों के बीच पहले से थी दोस्ती प्रेम से प्रेम प्रसंग तक का मामला…

 

मारुति कुमारी और राजेश राउत की दोस्ती साल 2019 में हुई थी ।लेकिन इसी साल फरवरी में राजेश राउत की कहीं और शादी हो गई । इसके बाद मारुति के घर वाले भी उसकी शादी के लिए लड़का तलाशने लगे। लेकिन राजेश राउत का मारुति से कहना था, ”मैं तुमसे भी शादी करूंगा और अगर तुम शादी नहीं करोगी तो तुम्हें दुमका में हुए पेट्रोल कांड की तरह जला कर मार डालूंगा” ।

 

दरवाजा तोड़कर घुसा आरोपी और पेट्रोल छिट कर जला दिया…

 

आरोपी जो है पीड़िता के घर दरवाजा तोड़कर अंदर चले गया इससे कहीं यह भी साबित होता है कि मुजरिमों के दिल में प्रशासन का खौफ नहीं है । राजेश रामगढ़ थाना क्षेत्र के महेशपुर गांव का रहने वाला है ।

 

हेमंत सोरेन ने इस पूरे मामले पर क्या कहा…

 

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि दुमका के जरमुंडी की मारुति बिटिया के निधन की दुःखद खबर से मर्माहत हूं । आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है । परमात्मा दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवार को दुख की विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दे । दिवंगत बिटिया के परिजन को 10 लाख रुपये की सहायता राशि देने के लिए निर्देश दिया है ।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button