झारखंड की खबरे

गोड्डा को फिर नई ट्रेन की सौगात रेलवे ने अधिसूचना जारी कर दी जानकारी…..

इन दिनों गोड्डा रेलवे स्टेशन जो है वह काफी चर्चाओं में बना हुआ है क्योंकि इस स्टेशन की महज एक साल पहले शुरुआत की गई थी और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब दिसंबर तक में जो है इस स्टेशन से 10 ट्रेनें खुलेगी और अपने निर्धारित मंजिल की ओर जाएंगी । हम जो खबर आपके साथ साझा करने वाले हैं उसको जानने के बाद आपके मन में जो है खुशी की लहर दौड़ जाएगी ।

 

कुछ दिन पहले ही रेलवे ने अधिसूचना जारी कर यह जानकारी दी थी कि गोड्डा से टाटानगर यानी कि जमशेदपुर की जो ट्रेन है वह 23 तारीख से उसकी शुरुआत होगी । अब जो है फिर से एक बार रेलवे ने अधिसूचना जारी करते हुए यह जानकारी साझा की है कि गोड्डा से सियालदाह जो कि लोग बेसब्री से इस ट्रेन का इंतजार कर रहे थे वह गोड्डा से 12 नवंबर को खुलेगी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि 10 दिसंबर से जो है गोड्डा से पटना के लिए जो ट्रेन है वह गोड्डा से खुलेगी इस ट्रेन के खुलने के बाद छात्रों को इसका विशेष लाभ मिल पाएगा ।

 

बता दे इन दोनों ट्रेनों की शुरुआत के बाद गोड्डा के यात्रियों को जो है वह काफी सुविधाएं मिल जाएगी वह जो है आराम से इन दोनों जगहों का सफर कर पाएंगे अब देखना यह रोचक होगा कि इसके किराए को लेकर क्या कुछ जानकारी जो है वह रेलवे देती है और इनमें क्या कुछ डब्बे होंगे क्या कुछ वह बोगी होगी उसको भी जानना महत्वपूर्ण रहेगा । क्योंकि देखा जाता है कि कोलकाता से जो है गोड्डा के लोग जो है वह व्यापार को लेकर बिजनेस को लेकर जो है काफी जुड़े रहते हैं तो फिर कोलकाता उनका आना-जाना होते रहता है लेकिन पहले उन्हें असुविधा होती थी लेकिन अब शायद इस गोड्डा से सियालदह ट्रेन चलने के बाद उन्हें व सुविधाएं मिल पाएगी। बताया जा रहा है कि गोड्डा से सियालदह जो है वह लगभग 10 घंटे का सफर तय करके ट्रेन गोड्डा ‌से सियालदह पहुंचेगी ।ट्रेन नम्बर 63141/42 सियालदह-गोड्डा पैसेंजर ट्रेन के संभावित समय सारिणी के मुताबिक यह ट्रेन सियालदह से दिन के 12 बजकर 5 मिनट पर खुलेगी। रामपुरहाट,दुमका,हंसडीहा होते हुए यह ट्रेन 10 घंटे 25 में 345 किमी दूरी तय कर रात 10 बज कर 30 मिनट पर गोड्डा पहुंचेगी। गोड्डा स्टेशन से यह ट्रेन सुबह 8 बज कर 35 मिनट पर खुलेगी। हंसडीहा,दुमका,रामपुरहाट होते हुए यह ट्रेन शाम 6 बज कर 35 मिनट पर सियालदह पहुंचेगी। ट्रेन का कमर्शियल ठहराव पिनरगड़िया,शिकारीपाड़ा,दुमका,बारापलासी,नोनीहाट,हंसडीहा और पौड़ैयाहाट भी होगा। और पटना – गोड्डा की जो ट्रेन है उसकी शुरुआत होने के बाद विशेष तौर पर छात्र जो है वह इसका फायदा उठा पाएंगे ।

 

 

 

फिलहाल जो है या बातें हैं गोड्डा के लिए बहुत महत्वपूर्ण है और कयास लगाया जा रहा है कि गोड्डा में इस खबर को जानने के बाद लोगों के चेहरे पर जो है फिर से एक बार मुस्कुराहट देखने को मिलेगी ।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button