All News

PM नरेंद्र मोदी 12 जुलाई को देवघर एयरपोर्ट का करेंगे उद्घाटन, विमान सेवा कब से होगी शुरू

श्रावणी मेला से पहले 12 जुलाई को देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. उद्घाटन के साथ ही यहां से दिल्ली, मुंबई व बेंगलुरु के लिए विमान सेवा शुरू हो जायेगी. प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर देवघर एयरपोर्ट को पूरी तरह से तैयार कर लिया गया है. जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी एयरपोर्ट के उद्घाटन के बाद बाबा बैद्यनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना कर देवघर कॉलेज मैदान में सभा को संबोधित करेंगे.

देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 जुलाई को देवघर आने वाले हैं।

ट्रायल हो चुका है सफल

सात जून को देवघर एयरपोर्ट में इंडिगो की 180 सीटों वाली पैसेंजर फ्लाइट का सफल ट्रायल भी कर लिया गया है. देवघर एयरपोर्ट टर्मिनल में यात्रियों की सारी सुविधाएं तैयार कर ली गयी हैं. टिकट काउंटर, चेक इन काउंटर, वाहनों की पार्किंग समेत सुरक्षा के सारे इंतजाम कर लिये गये हैं. देवघर एयरपोर्ट में स्थायी तौर पर मैनेजर व कर्मियों की नियुक्ति कर दी गयी है. उद्घाटन से पहले देवघर एयरपोर्ट से दिल्ली, मुंबई व बेंगलुरु की फ्लाइट की ऑनलाइन टिकट बुकिंग शुरू कर दी जायेगी. इंडिगो इन तीन शहरों के लिए यात्री विमान सेवा देवघर एयरपोर्ट से पहले शुरू करेगी.

जल्द आयेगी एसपीजी की टीम

देवघर एयरपोर्ट के एप्रोच रोड का काम तेजी से चल रहा है. पीएमओ व सिविल एविएशन ने देवघर एयरपोर्ट समेत एप्रोच रोड की रिपोर्ट प्राप्त की है. प्रधानमंत्री की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जल्द ही एसपीजी की टीम देवघर एयरपोर्ट समेत देवघर कॉलेज मैदान जायजा लेने दिल्ली से आने वाली है. प्रधानमंत्री के प्रस्तावित सभा स्थल देवघर कॉलेज मैदान का जायजा 10 जून को गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने लिया था.

रघुवर दास ने भी की घोषणा

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने देवघर में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान 12 जुलाई को देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किये जाने की घोषणा की है. श्री दास ने कहा था कि प्रधानमंत्री ने संताल परगना के विकास को ध्यान में रखते हुए 25 मई 2018 को देवघर एयरपोर्ट का शिलान्यास किया गया था. 12 जुलाई को स्वयं पीएम के हाथों इस एयरपोर्ट का उद्घाटन होगा. श्री दास ने अपने देवघर दौरा के दौरान देवघर एयरपोर्ट का भी जायजा लिया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button