All News

गतिमान एक्सप्रेस की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द करेंगे घोषणा, देवघर से बनारस के बीच चलेगी ट्रेन

प्रधानमंत्री नरेंद्र सिंह मोदी आने वाले दिनों में 12 जुलाई को बाबा नगरी सहित संताल परगना को हजारों करोड़ रुपये की योजना शुरू करने वाले वाले है. पीएम जल्द ही देवघर एयरपोर्ट के उद्घाटन के समारोह में देवघर से जुड़ी अन्य योजनाओं के अलावा देवघर से बनारस के लिए नयी ट्रेन की घोषणा कर सकते हैं. साथ ही जसीडीह जंक्शन को गांधीनगर और बनारस रेलवे स्टेशन की तर्ज पर वर्ल्ड क्लास स्टेशन बनाया जाएगा. जानकारी के लिए बता दें कि नरेंद्र मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री है जो देवघर के श्रावणी मेले में पहुंचेंगे.

योजना पर खर्च होंगे एक हजार करोड़ रुपये

रेलवे के संबंधित अधिकारियों के मुताबिक गांधीनगर और बनारस स्टेशन के तर्ज पर जसीडीह स्टेशन को विकसित किया जायेगा. इस प्रोजेक्ट में जसीडीह स्टेशन के डेवलपमेंट में करीब एक हजार करोड़ रुपये खर्च करने की योजना है. इस प्रोजेक्ट में यात्री सुविधा में अभूतपूर्व वृद्धि की जायेगी. यात्रियों को एयरपोर्ट की सुविधा का एहसास यह स्टेशन करायेगी. इसके अलावा मधुपुर स्टेशन में पांच करोड़ की लागत से वाशिंग पिट का निर्माण करवाया जायेगा. इस योजना का शिलान्यास भी पीएम मोदी के हाथों होना है.

गोड्डा स्टेशन में बनेगा कोचिंग यार्ड

जानकारी के लिए बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोड्डा स्टेशन में कोचिंग यार्ड का भी शिलान्यास करेंगे. इस कोचिंग यार्ड के निर्माण कार्य में 50 करोड़ रुपये की लागत आएगी. इसके लिए निर्माण राशि रेलवे ने स्वीकृत कर दी है. इससे कोच का मेंटेनेंस गोड्डा में ही सकेगा. साथ ही देवघर स्टेशन से सीधे रोहिणी होते हुए आसनसोल मेन लाइन से जोड़ने के लिए एक बाइपास रेलवे रूट निर्माण की आधारशिला भी पीएम मोदी रखेंगे. इसके अलावा प्रसाद योजना से श्रद्धालुओं के लिए कांवरिया पथ दुम्मा से खिजुरिया के बीच सात एकड़ भू-खंड में बने स्पिरिचुअल हॉल, कम्यूनिटी टॉयलेट (50-50 यूनिट महिला एवं पुरुष), फूड स्टॉल, दुकान, फर्स्ट एड की तैयार योजना के अलावा शिवगंगा सौंदर्यीकरण योजना आदि का उद्घाटन पीएम करेंगे.

 

हंसडीहा से महगामा फोरलेन सड़क का पीएम करेंगे शिलान्यास

संबंधित अधिकारियों के मुताबिक हंसडीहा से महगामा फोरलेन सड़क का शिलान्यास प्रधानमंत्री करेंगे. केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्रालय ने NH-133 के हंसडीहा से  महागामा के चार लेन सड़क के निर्माण की मंजूरी दी है. 955 करोड़ की लागत से इस सड़क का निर्माण होना है. इसका टेंडर भी फाइनल हो चुका है. यह सड़क 51.8 किमी लंबी बनाई जाएगी. सड़क बनने के बाद लोगों का सफर सुगम होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button