राजनीति

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव हुए और दिलचस्प अशोक गहलोत ने बुलाई विधायकों की बैठक….

बता दें इन दिनों कांग्रेस चर्चाओं का केंद्र बनी है पहले तो भारत जोड़ो यात्रा को लेकर चर्चाओं में बनी हुई थी लेकिन अब कांग्रेस के अध्यक्ष पद के चुनाव में राजनीतिक सरगर्मी को एक अलग मोड़ दे दिया है । बता दे जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है की अध्यक्ष पद के चुनाव में अशोक गहलोत और शशि थरूर आमने सामने होंगे ।

 

देर रात विधायकों की बैठक…

 

कांग्रेस अध्यक्ष पद की चुनाव जो है धीरे-धीरे एक नई रूप लेती जा रही है। इस चुनाव की रफ्तार अप राजस्थान में भी पकड़ चुकी है बता दे ऐसा इसलिए क्योंकि अशोक गहलोत भी इस पद के लिए उम्मीदवार हैं। मुख्यमंत्री ने पिछले दिन देर रात लगभग 10:00 बजे विधायकों की मीटिंग बुलाई और ऐसा कयास लगाया जा रहा है उस मीटिंग में इस चुनाव को लेकर बड़ा खुलासा हो सकता है । बता दें सूत्रों के मुताबिक किया ज्ञात हो रहा है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए 26 सितंबर को नामांकन कर सकते हैं ।आज ही मुख्यमंत्री आवास पर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के लिए स्वागत भोज का भी आयोजन किया जा रहा है. स्वागत भोज के बाद विधायक दल की बैठक होगी.

 

शशि थरूर के बाद अब अशोक गहलोत कर सकते हैं सोनिया गांधी से मुलाकात…

 

कुछ दिन पहले ही ये खबर सामने आई थी कि शशि थरूर सोनिया गांधी से मिले और इस चुनावी मैदान में आने की चर्चा भी की । मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी कर सकते हैं सोनिया गांधी से मुलाकात । मीडिया में अशोक गहलोत पहले अध्यक्ष बनने की बात से इनकार कर चुके हैं. वहीं तमाम कांग्रेसी राहुल गांधी को अध्यक्ष के तौर पर राजी करवाना चाहते हैं. हालांकि राहुल गांधी के चुनाव ना लड़ने की तस्वीर साफ हो गई है.

 

राहुल गांधी के चुनाव लड़ने की कम है संभावना….

 

 

  1. बता दें ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि पहली बार 24 सालों में गांधी परिवार से बाहर कोई इस पद को ग्रहण करेगा। कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि इस बार राहुल गांधी की कम संभावना है कि वह अध्यक्ष पद का भार ग्रहण करेंगे क्योंकि बता दें इन दिनों राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा पर निकले हैं जिस का समापन 30 जनवरी को कश्मीर में होगा।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button