खेल

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला T20 मुकाबला रात 10.30 बजे से…जानिए इस मैच की ताजा अपडेट।

मेजबान इंग्लैंड और टीम इंडिया के बीच आज (गुरुवार) से टी20 अंतरराष्ट्रीयय सीरीज का आगाज होगा। तीन टी20 मैचों की इस सीरीज का पहला मुकाबला आज साउथैंप्टन के द एजेस बाउल मैदान पर खेला जाना है। एजबेस्टन टेस्ट में हार के बाद टीम इंडिया अब सीमित ओवर क्रिकेट सीरीज में इंग्लैंड से बदला लेना चाहेगी। टीम इंडिया की अगुवाई एक बार फिर रोहित शर्मा करते नजर आएंगे जो कोविड के चलते टेस्ट मैच से बाहर थे और अब पूरी तरह फिट हैं

भारत और इंग्लैंड के बीच यह मुक़ाबला साउथेम्प्टन में रात 10.30 बजे से खेला जाएगा।

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार को होगा जबकि शनिवार और रविवार को दोनों टीमों के बीच दूसरा टी20 बर्मिंघम में खेला जाएगा जबकि तीसरा टी20 मैच नॉटिंघम में आयोजित होगा। इसी साल टी20 विश्व कप का आयोजन होना है और इंग्लैंड भी उस खिताब का प्रबल दावेदार होगा, ऐसे में भारत और इंग्लैंड के बीच टक्कर इस सीरीज में देखने लायक होगी।

इंग्लैंड की टीम इस समय नए कोच ब्रैंडन मैकुलम की अगुवाई में मैदान पर है और वे पहली बार टी20 सीरीज में मैकुलम की अगुवाई में खेलने उतरेंगे। टीम में जॉनी बेयरस्टो से लेकर जोस बटलर और जो रूट तक तमाम धुरंधर खिलाड़ी मौजूद हैं जो टीम इंडिया को कड़ी टक्कर देंगे। इस सीरीज के नतीजे से काफी हद तक भारतीय टीम को आगे की रणनीति तय करने में मदद मिलेगी।

पहले टी20 के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई , भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button